shayari on teachers

shayari on teachers


दोस्तों इस ब्लॉग टीचर्स डे के लिए खास तौर से इमेजेस (shayari on teachers ) बनाया है और साथ ही बहुत सारे कोर्ट भी टीचर्स के लिए क्योंकि आप सभी को पता है कि टीचर्स हमारे दिल के बहुत ज्यादा करीब होते हैं और टीचर्स डे के दिन हम खासतौर से उन से मोहब्बत जताने के लिए कहेंगे यह बताने के लिए हम उनके लिए कुछ ना कुछ और कहना चाहते हैं क्या लगभग पर लिखना चाहते हैं उस तरह के कोर्स के लिए ही मैंने इस ब्लॉग को बनाया है अगर आपको यह फ्रॉक पसंद आता है तो उसे ज्यादा ज्यादा शेयर कीजिए ताकि और भी लोगों तक पहुंचे और यहां तक आ पाए इसके लिए बहुत-बहुत शुक्रिया शेयर करना ना भूले और अपने टीचर से मेरा सलाम कहना .. 

Shayari on teachers 

चान बना दिया दुनिया के गम से मुझे अनजान बना दिया उनकी ऐसी कृपा हुई गुरू ने मुझे एक अच्छा इंसान बना दिया

ले गए आप इस स्कूल को उस मुकाम पर , गर्व से उठते हैं हमारे सर , हम रहे ना रहे कल , याद आएंगे आपके साथ बिताये हुए पल , हमे आपकी जरुरत रहेगी हर पल।


गुरु का महत्व कभी होगा ना कम, भले कर ले कितनी भी उन्नति हम, वैसे तो है इंटरनेट पे हर प्रकार का ज्ञान, पर अच्छे बुरे की नहीं है उसे पहचान...

मैथ टीचर पर शायरी



teacher day shayari hindi me


तुमने सिखाया ऊँगली पकड़ कर चलना, तुमने सिखाया कैसे गिरने के बाद सम्भलना, तुम्हारी वजह से आज हम पहुंचे है आज इस मुकाम पे, आज शिक्षक दिवस के दिन करते है आभार सलाम से …

सही क्या है ? गलत क्या है ? ये सबक पढ़ाते हैं आप, झूठ क्या है ? सच क्या है ? ये बात समझाते हैं आप, जब सूझता नहीं कुछ भी ,राहों को सरल बनाते हैं आप।


गुरूदेव के श्रीचरणों में श्रद्धा सुमन संग वंदन जिनके कृपा नीर से जीवन हुआ चंदन धरती कहती, अंबर कहते कहती यही तराना गुरू आप ही वो पावन नूर हैं जिनसे रौशन हुआ जमाना



गुरु का महत्व कभी न होगा कम, भले कर ले कितनी भी उन्नति हम, वैसे तो हैं इंटरनेट पे हर प्रकार का ज्ञान, पर अच्छे बुरे की नहीं हैं उसे पहचान।

हैप्पी टीचर डे शायरी



shayari for english teacher in hindi


हमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज हैं, हे शिक्षक आपका धन्यवाद.


अज्ञानता को दूर करके ज्ञान की ज्योत जलाई है, गुरुवर के चरणों में रहकर हमने शिक्षा पाई है, गलत राह पर भटके जब हम, तो गुरुवर ने राह दिखाई है.


गुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का आदि न अंत यहाँ। गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहाँ।


गुरु शायरी इन हिंदी



hindi shayari for teachers on farewell


गुरुर्ब्रह्मा ग्रुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः । गुरुः साक्षात् परं ब्रह्म तस्मै श्री गुरवे नमः ॥ गुरु ब्रह्मा है, गुरु विष्णु है, गुरु हि शंकर है; गुरु हि साक्षात् परब्रह्म है; उन सद्गुरु को प्रणाम ।


देवो रुष्टे गुरुस्त्राता गुरो रुष्टे न कश्चन:। गुरुस्त्राता गुरुस्त्राता गुरुस्त्राता न संशयः।। भाग्य रूठ जाए तो गुरु रक्षा करता है, गुरु रूठ जाए तो कोई नहीं होता। गुरु ही रक्षक है, गुरु ही रक्षक है, गुरु ही रक्षक है, इसमें कोई संदेह नहीं।


प्रिय टीचर, मुझे हमेशा सपोर्ट करने और मेरा मार्गदर्शन करने के लिए धन्यवाद. यदि मुझे हमेशा आपका आशीर्वाद मिल पाता तो मैं उसी तरह सफल होता जाता जैसे मैं होता आया हूँ. Have a wonderful Teachers Day

shayari on science teacher


आपने सिखाया पढ़ना आपने सिखाई लिखाई गणित भी जाना आपसे आपने ही भूगोल बतायी बारंबार नमन करता हूँ…स्वीकार करें बधाई !!


गुमनामी के अंधेरे में था पहचान बना दिया दुनिया के गम से मुझे अनजान बना दिया उनकी ऐसी कृपा हुई गुरु ने मुझे एक अच्छा इंसान बना दिया


गुरु पर शायरी

तुमने सिखाया ऊँगली पकड़ कर चलना, तुमने सिखाया कैसे गिरने के बाद सम्भलना, तुम्हारी वजह से आज हम पहुंचे है आज इस मुकाम पे, Teachers Day के दिन करते है आभार सलाम से …


आपने हमेशा मुझे अपना बेस्ट देने के लिए inspire किया है, आपकी वजह से ही मैंने अपने लक्ष्यों को पूरा करना सीखा है… मुझे एक ही व्यक्ति में गुरु, मित्र, अनुशासन, प्रेम सब कुछ मिल गया है….और वो व्यक्ति आप हैं. Happy Teachers Day



टीचर शायरी

आपने मुझे तब गाइड किया जब मैं भटक गया था आपने मुझे तब सपोर्ट किया जब किसी को मुझपर भरोसा नहीं था आपने हमेशा मुझे अच्छी बातें सिखायीं मैं आपसे बार-बार तो नहीं कह पाता, लेकिन जब भी कहता हूँ दिल से कहता हूँ !


शिक्षक मोमबत्ती की तरह होते हैं, वे खुद को जला कर हम स्टूडेंट्स की ज़िन्दगी रौशन कर देते हैं ! इस दुनिया के हर एक शिक्षक को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!



टीचर्स डे सुविचार


गुरु तेरे उपकार का कैसे चुकाऊं मोल होवे है कीमत हीरे-मोती की पर गुरु होवे है अनमोल


सही क्या है ? गलत क्या है ? ये सबक पढ़ाते हैं आप, झूठ क्या है ? सच क्या है ? ये बात समझाते हैं आप, जब सूझता नहीं कुछ भी ,राहों को सरल बनाते हैं आप।



टीचर स्टूडेंट शायरी इन हिंदी


सबसे अच्छा शिक्षक आपको उत्तर नहीं देता, वो आपके अन्दर उत्तर खुद ढूँढने की चिंगारी जला देता है. हैप्पी टीचर्स डे



अक्षर-अक्षर हमें सिखाते शब्द-शब्द का अर्थ बताते, कभी प्यार से कभी डाँट से, जीवन जीना हमें सिखाते। Happy Teachers day



गुरु जी पर शायरी


क्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूं चुका न पाऊं ऋण मैं अगर जीवन भी अपना दे दूँ!! Happy Teachers day


आप से ही सीखा, आप से ही जाना , आप को ही बस हमने गुरु है माना सीखा है सबकुछ बस आपसे हमने, शिक्षा का मतलब बस आपसे ही जाना Happy Teachers day




teacher shayari in hindi image


आपने बनाया है मुझे इस योग्य, कि प्राप्त करू मै अपना लक्ष्य , दिया है आपने हर समय इतना सहारा , जब भी लगा मुझे कि अब मै हारा , Happy Teachers day



आपने बनाया है मुझे इस योग्य, कि प्राप्त करू मै अपना लक्ष्य , दिया है आपने हर समय इतना सहारा , जब भी लगा मुझे कि अब मै हारा , Happy Teachers day



hindi shayari for teachers on farewell


शिक्षक ईश्वर से बढ़कर होते है, ये कबीर बतलाते है , क्यूंकि शिक्षक ही भक्तो को , ईश्वर तक पहुंचाते है ! Happy Teachers day


अक्षर – अक्षर हमें सिखाते , शब्द – शब्द का अर्थ बताते , कभी प्यार से कभी डाट से जीवन जीना हमें सिखाते Happy Teachers day



टीचर स्टूडेंट शायरी


ज्ञान दीप कि ज्योति जलाकर , मन आलोकित कर दे, विद्या का धन देकर शिक्षक , जीवन सुख से भर दे , करो प्रणाम अपने गुरु को, जो सही दिशा दिखा दे , यह जीवन उन्होंने संवारा , तो क्यों न उन्हें अर्पण दे ! शिक्षक दिवस कि शुभकामनाये


गुरु का महत्व कभी होगा ना कम, भले कर ले कितनी भी उन्नति हम, वैसे तो है इंटरनेट पे हर प्रकार का ज्ञान, पर अच्छे बुरे की नहीं है उसे पहचान।



गुरु पर कविताएं

गुमनामी के अंधेरे में था पहचान बना दिया दुनिया के गम से मुझे अनजान बना दिया उनकी ऐसी कृपा हुई गुरू ने मुझे एक अच्छा इंसान बना दिया।


गुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का आदि न अंत यहाँ। गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहाँ।


सतगुरु पर शायरी



हमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज हैं, हे शिक्षक आपका धन्यवाद।


मुझे पढ़ना-लिखना सिखाने के लिए धन्यवाद मुझे सही-गलत की पहचान सिखाने के लिए धन्यवाद मुझे बड़े सपने देखने और आकाश को चूमने का साहस देने के लिए धन्यवाद मेरा मित्र, गुरु और प्रकाश बनने के लिए धन्यवाद.



शिक्षक पर स्टेटस


हमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनत और प्रयत्न किये हैं हम उसके सदा आभारी रहेंगे.


मैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिला. शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.



गुरु के बारे में दो शब्द


जब गिरने को हुआ में मुझे  उठाया आपने,
मेरी राह मेरी मंज़िल की ओर मुझ बढाया आपने,
अंजना था में खुद की काबिलियत से
मुझ खुद से वकिब कराया आपने..


हमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज हैं, हे शिक्षक आपका धन्यवाद।



Comments